ज़ोरान विसिक बने भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम के मुख्य कोच

ज़ोरान विसिक बने भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम के मुख्य कोच

Reference: http://www.khelratna.org/zoran-visic-apointed-chief-coach-of-indian-womens-basketball-team/

महिला एशिया कप बास्केटबॉल के लिए सर्बिया के ज़ोरान विसिक को भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना गया है. इसकी घोषणा शुक्रवार को बेंगलुरु में आयोजित प्रेससवार्ता में की गई. फिबा महिला एशिया कप बास्केटबॉल का आयोजन 23 से 29 जुलाई तक बेंगलुरु में किया जाएगा. प्रतियोगिता में भारतीय महिला टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.एशिया कप के बाद भी ज़ोरान का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है.
भारतीय बास्केटबॉल महासंघ के अध्यक्ष के गोविंदराज ने ज़ोरान के मुख्य प्रशिक्षक चुने जाने की घोषणा की. इस दौरान महासंघ के महासचिव चन्दर मुखी शर्मा, सहायक कोच शीबा, और पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी अनिता पॉल दुर्रई मौजूद थीं. एशिया कप के बी डिवीज़न मुकाबले में भारत को श्रीलंका और उज्बेकिस्तान से खेलना है. दूसरे समूह में लेबनान, सिंगापुर, कज़ाकस्तान, और फिजी है. दोनों समूह को मिलाकर पहले स्थान पर रहनेवाली टीम को ए डिवीज़न में प्रवेश मिलेगा. जो 2018 में होनेवाले एशिया कप में खेलेगी. जोरां ने कहा की भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमों ने अपनी गुणवत्ता बधाई है. ऐसे में एशिया कप में महिला टीम अच्छा प्रदर्शन कर ए डिवीज़न में पहुंचेगी.

बास्केटबाल की गुणवत्ता में होगा सुधार
ज़ोरान के मुख्य कोच बनाये जाने पर इस खेल में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है. वह सर्बिया के निवासी हैं. जहाँ से बास्केटबाल के कई महान खिलाड़ी निकले. इस देश में बास्केटबॉल की कई मशहूर टीम हैं. जिनके खिलाड़ी एनबीए जैसे टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखा चुके हैं.

ABOUT AUTHOR