स्टेडियम की छत से पानी टपका, चार घंटे बंद रहा खेल

स्टेडियम की छत से पानी टपका, चार घंटे बंद रहा खेल

All India Junior ranking championship

Reference: http://www.khelratna.org/4-hours-national-junior-ranking-badminton-play-stoped-due-to-rain/

ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में गुरुवार को स्टेडियम की छत से पानी टपकने से चार घंटे खेल प्रभावित रहा। इस दौरान छह कोर्ट में से एक कोर्ट पर ही खेल हो पाया। इससे खिलाड़ियों के साथ ही अभिभावकों को परेशानी झेलनी पड़ी। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में इस तरह के गैरजिम्मेदाराना कार्य की शिकायत करने की तैयारी खिलाड़ी कर रहे हैं।
जोधपुर के चैनपुरा में स्थित इस स्टेडियम में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नियमों की अनदेखी की गई। यहां बिजली के बैकअप के लिए जेनरेटर तक की सुविधा नहीं थी। लिहाजा बारिश और आंधी आने के कारण एक घंटे तक बिजली नहीं रही। ऐसे में खिलाड़ियों को अंधेरे में रहना पड़ा। बारिश होने के कारण स्टेडियम की छत कई जगहों से टपकने लगा। इससे पांच कोर्ट में पानी टपकने लगा। लिहाजा यहां इन कोर्ट के मुकाबले एक ही कोर्ट में कराना पड़ा। इससे 2-3 घंटे देर से मुकाबले शुरू हुए। यही कारण था कि गुरुवार को देररात तक मुकाबले खेले गए। अभिभावकों ने बताया कि पानी टपकने के साथ ही बिजली जाने से हमें परेशानी झेलनी पड़ी। ऐस तरह की व्यवस्था के साथ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता कराना गलत है। इसपर भारतीय बैडमिंटन संघ को कार्रवाई करनी चाहिए।

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.