सुहानी ने 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ तैराकी में रचा इतिहास

सुहानी ने 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ तैराकी में रचा इतिहास

Senior State Swimming Competition

Reference: http://www.khelratna.org/suhani-wins-record-break-gold-medal-in-state-sub-junior-swimming-championship/

नोएडा, खेलरत्न, सं: शहर की सुहानी जैन ने प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर 50 मीटर बटरफ्लाई का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. उन्होंने 50 मीटर बैक स्ट्रोक में भी पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर स्वर्ण पदक झटका. यह तैराक दो दिनों में 4 व्यक्तिगत स्वर्ण जीत चुकी है. लखनऊ में खेली जा रही प्रतियोगिता में मेरठ मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए नोएडा के अन्य तैराकों ने भी शानदार प्रदर्शन किया.
सुहानी जैन ने 50 मीटर बटरफ्लाई में 38.57 सेकंड का समय लेते हुए नया रिकॉर्ड बनाया. यह रिकॉर्ड कानपूर की समीरा ने वर्ष 2000 में बनाया था. उन्होंने यह दूरी 40.41 सेकंड में पूरी की थी. 50 मीटर बैक स्ट्रोक की दुरी सुहानी ने 41.16 सेकंड में पूरी करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले इस स्पर्धा का प्रदेश रिकॉर्ड नोएडा की ही अनन्या सिंह के नाम था. उन्होंने ने 2014 में यह रिकॉर्ड बनाया था. सुहानी ने दो और स्वर्ण पदक झटके. सोमवार को भी शहर के तैराक विभिन्न स्पर्धाओं में पदक जीतने के लिए दमखम दिखाएंगें.
12 स्वर्ण सहित 29 पदक अपने नाम किए
प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में शहर के तैराकों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 स्वर्ण सहित 29 पदक अपने नाम किए. लड़कों के वर्ग में कबीर बाबा ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया. स्नेहा पटनायक भी स्वर्ण पदक झटकने में कामयाब रहीं. शहर के तैराकों ने पांच स्वर्ण पदक रिले स्पर्धा में भी जीते. सोमवार को विभिन्न वर्गों के 10 से अधिक स्पर्धाएं होनी हैं. इन सभी में शहर के तैराक भाग लेंगे. इन स्पर्धाओं में भी शहर के तैराकों से कम से कम 4 स्वर्ण पदक सहित 10 पदक जीतने की उम्मीद है. जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने बताया कि प्रतियोगिता के आखिरी दिन हमारे तैराक कई पदक जीतेंगे. मेरठ मंडल का ओवरऑल चैंपियन बनेगा.
इन्होने झटका स्वर्ण पदक
सुहानी जैन : शहर की इस तैराक ने 50 मीटर बटरफ्लाई, 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 50 मीटर बैक स्ट्रोक और 50 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण पदक झटके. इसके अलावा रिले स्पर्धा में भी इस तैराक ने मेरठ मंडल को स्वर्ण पदक दिलाया.
कबीर बावा : कबीर बावा ने 50 मीटर बैक स्ट्रोक में अच्छा प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक झटका. कबीर ने अन्य स्पर्धाओं में रजत पदक भी जीता.
स्नेहा पटनायक : स्नेहा ने 200 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण पदक जीता. रिले में भी अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं.
इनके नाम भी पदक
आर्यन सिंह, देवांगना, प्रिशा पंजवानी, हृदय चंद्रा, अंशिता कठैत ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में रजत पदक अपने नाम किया. लड़कों के वर्ग की रिले स्पर्धा में भी रजत पदक मिला. स्नेहा पटनायक ने रजत और देवांगना ने कांस्य पदक अपने नाम किया।आमात्रा शांडिल्य ने रजत पदक जीता. आरुषि ने रजत, दिव्या ने कांस्य, वेदांत ने कांस्य, अनन्या अग्रवाल ने रजत, पदक झटके.

ABOUT AUTHOR

Shashi is a writer and sports enthusiast who loves to blog. Along with his passion for writing, she loves cooking new dishes and finding its origin across regions.