सिक्स ए साइड हाकी प्रतियोगिता का आगाज

सिक्स ए साइड हाकी प्रतियोगिता का आगाज

Six A Side Hockey Competition

Reference: http://www.jagran.com/haryana/gurgaon-16426024.html

नेहरू स्टेडियम में हरियाणा स्वर्ण जयंती के अवसर पर आठ दिन चलने वाली सिक्स ए साइड हाकी प्रतियोगिता का आगाज हुआ।आठ टीमों के बीच खेली जाने वाली प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व हाकी खिलाड़ी व समाजसेवी अरुण ठाकरान ने किया। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों को सहयोग राशि देकर भविष्य में भी सहयोग की घोषणा की।

जिला हाकी एसोसिएशन के महासचिव फूल कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता की टीमों में लड़के व लड़कियां शामिल है। प्रतियोगिता में पहले लीग खेला जाएगा और फिर सुपर लीग और उसके बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। युवा खिलाड़ियों का हाकी में बढ़ाने देने के लिए आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चौथे स्थान तक रहने वाली टीम को नकद इनाम दिया जाएगा। इस मौके पर पूर्व डिप्टी डायरेक्टर टीसी गुप्ता, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी होशियार ¨सह व राजेंद्र सैनी, डीएसओ परसराम, विरेंद्र यादव, राकेश यादव व अन्य बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

एक मैच का आयोजन:

प्रतियोगिता के शुभारंभ पर पहला मैच अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला व पूर्व हाकी खिलाड़ी निर्मला डागर टीमों के बीच मुकाबला कराया गया था। जिस में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रही। मैच शुरु होने से पहले सोमवार को पूर्व हाकी खिलाड़ी हरीश मल्होत्रा के पिता का देहांत होने पर उन्हें दो मिनट को मौन रख श्रद्धांजलि दी।

पूर्व आइएएस एमएल सारवान ने 1-1 गोल करने वाले खिलाड़ियों को 500-500 रुपये देकर सम्मानित किया। सारवान ने मैच शुरू होने से पहले ही घोषणा की थी कि दोनों टीमों की तरफ से पहला-पहला गोल करने वाले खिलाड़ी को इनाम देंगे।

ABOUT AUTHOR

Leave a Reply