समर स्पोर्ट्स कार्निवाल में 26 से होगा तीन खेलों का आयोजन

समर स्पोर्ट्स कार्निवाल में 26 से होगा तीन खेलों का आयोजन

YoGems Summer Sports Carnival

Reference: http://www.khelratna.org/three-sports-to-be-organised-in-summer-sports-carnival-from-26/

योजेम्स समर स्पोर्ट्स कार्निवाल में स्केटिंग, बास्केटबॉल और फुटसल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी. 26 जून से शुरू होनेवाले पांच दिवसीय खेल उत्सव में भाग लेने के लिए 24 जून तक टीम और खिलाडियों को आवेदन करना होगा. सेक्टर- 38ए के इंटरटेंनमेंट सिटी में स्थित डेकाथलॉन में सभी प्रतियोगिताओं के मुकाबले खेले जायेंगे.
बास्केटबॉल प्रतियोगिता में गर्ल्स और बॉयज के अंडर 13 और 17 की टीमें भाग ले सकेंगी. फुटसल में भी इन्ही दो वर्गों के मुकाबले होंगे। इसमें भी लड़के और लड़कियों की टीमें दमखम दिखाएंगी. स्केटिंग प्रतियोगिता में लड़के और लड़कियों के अंडर 6 , 8 , 12 , 14 , वर्ग के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाडियों को जन्म प्रमाण के रूप में स्कूल की आईडी, पासपोर्ट, आधार प्रमाण पत्र आदि में से एक लाना होगा.

यो जेम्स डॉट कॉम के सीईओ दमनीष कुमार ने बताया कि इन प्रतियोगिताएं के आयोजन के पीछे का उद्देश्य नई प्रतिभाओं की तलाश करना है. इसके बाद जुलाई में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

सभी मुकाबले नॉक आउट होंगे
बास्केटबॉल और फुटसल प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर खेली जाएंगी. बास्केटबॉल में 4-4 खिलाड़ी भाग ले सकेंगे. कुल 6 खिलाड़ी होंगे. वहीँ फुटसल में 5 खिलाड़ी मैदान पर दमखम दिखाएंगे. 2 अतिरिक्त खिलाड़ी होंगे. फुटसल में भाग लेने के लिए एंट्री फीस 1750 रूपये प्रति टीम है. बास्केटबाल में भाग लेने के लिए एक टीम को 1500 रूपये देने होंगे. स्केटिंग स्पर्धा राष्ट्रीय प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार खेली जाएगी. स्केटिंग के लिए प्रति खिलाड़ी 250 फीस होगी. प्रतियोगिता के परिणाम www.yogems.com पर लाइव देखे जा सकेंगे. प्रतियोगिता के बारे में जानकारी के लिए 9711024466 पर संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT AUTHOR