शैलेश और पीयूष ने बैडमिंटन खिताब अपने नाम किया

December 28, 2017, Noida

Badmintonbadminton

Reference: http://www.khelratna.org/shailesh-and-pyush-clinch-badminton-title/

नोएडा स्टेडियम में रविवार को खेले गए भारतीयम मिनी बैडमिंटन का खिताब शैलेश कुमार और पीयूष कुमार ने अपने नाम किया. शैलेश ने अंडर 17 और पियूष ने अंडर 19 का फाइनल जीता. प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर के खिलाडियों ने भाग लिया. शैलेश और पीयूष ग़ाज़ियाबाद के कौशाम्बी स्थित अरविन्द एकेडमी में खेल की बारीकियां सीख रहे हैं.

अंडर 17 के खिताबी मुकाबले में शैलेश ने रोमांचक जीत दर्ज की. इस खिलाड़ी ने यश को 11-9, 10-11, 11-8 से हराकर फाइनल जीता. इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल और क़्वार्टर फाइनल में लगातार सेटों में प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को मात दी. अंडर के फाइनल में पीयूष ने क्षितिज को सीधे सेटों में 21-15, 21-17 से हराकर ख़िताब अपने नाम किया. पियूष ने भी इससे पहले सेमि और क़्वार्टर में आसान जीत दर्ज की. अंडर 19 के युगल वर्ग का खिताब भी शैलेश और पियूष की जोड़ी ने अपने नाम की. यश और आकाश को सीधे सेटों में 21-10, 21-15 से हराकार फाइनल जीता.

”हमारे कई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भविष्य में अधिक से अधिक खिलाडियों को राष्ट्रीय स्तर तक पहुँचना लक्ष्य है.”

मुस्कान और सिद्धार्थ ने भी जीता पदक
लड़कियों के अंडर 13 में मुस्कान ने रजत पदक जीता. इस वर्ग के खिताबी मुकाबले में मुस्कान को हार का सामना करना पड़ा. मुस्कान ने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को जोरदार टक्कर दी. गौर इंटरनेशनल स्कूल के सिद्धार्थ अग्रवाल ने भी बढ़िया खेल दिखाया, लेकिन उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. दोनों खिलाड़ी गौर इंटरनेशनल स्कूल के अरविन्द एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं.

Related Post