विक्रांत एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए चयनित

विक्रांत एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए चयनित

Asian Youth Championships

Reference: http://www.jagran.com/haryana/faridabad-16064827.html

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले गांव दयालपुर निवासी धावक विक्रांत पांचाल का एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए चयन किया गया है। वे अगले सप्ताह थाईलैंड में होने वाली अंतरराष्ट्रीय यूथ चैंपियनशिप में भाग लेंगे। इस उपलब्धि के लिए ग्रामीणों ने थाईलैंड के लिए रवाना होने से पहले उन्हें बधाई दी।

विक्रांत पांचाल डीपीएस सेक्टर-19 की 11वीं कक्षा में पढ़ते हैं। उनके पिता अमर ¨सह पांचाल भी एक अच्छे घावक रहे हैं। बेटे को धावक बनाने के लिए बचपन से ही अभ्यास कराते आ रहे हैं। विक्रांत को तीन साल पहले खेल परिसर सेक्टर-12 में कोच धर्मेंद्र से प्रशिक्षण दिलाना शुरू कर दिया। प्रशिक्षण के बाद जिला व राज्य स्तर पर लगातार कई पदक जीतकर आगे बढ़ते गए। विक्रांत ने पिछले वर्ष सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तर खेलकूद प्रतियोगिता की 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया। इसके बाद दिल्ली में आयोजित चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। मई के पहले सप्ताह में हैदराबाद के स्टेडियम में आयोजित चैंपियनशिप की 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक व 400 मीटर मिड रिले रेस में कांस्य पदक जीता। कोच ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने के बाद विक्रांत को को¨चग के लिए दिल्ली भेज दिया। अंतरराष्ट्रीय एशियन यूथ चैंपियनशिप के चयन को लेकर लगाए गए कैंप के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने पर विक्रांत का चयन किया गया है। विक्रांत थाईलैंड में होने वाली एशियन यूथ चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं। अब उनका उद्देश्य देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतना हैं।

ABOUT AUTHOR

Shashi is a writer and sports enthusiast who loves to blog. Along with his passion for writing, she loves cooking new dishes and finding its origin across regions.