रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज कर यूपी की लड़कियां सेमीफाइनल में पहुंची

July 7, 2017

Youth National Basketball Championship

Reference: http://www.khelratna.org/uttar-pradesh-beat-punjab-in-thrilling-match-to-inters-national-youth-basketball-semifinal/

यूथ नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में यूपी की लड़कियों ने पंजाब पर 60-52 से रोमांचक जीत दर्ज की. गुरुवार को हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में वृंदा गर्ग ने सबसे अधिक 15 अंक बटोरे. अन्य क्वार्टर फाइनल में केरल और कर्नाटक  ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. लड़कों के वर्ग में पंजाब और हरियाणा सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है.

उत्तर प्रदेश की लड़कियों ने पंजाब के साथ हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सामान्य शुरुआत की. पहले क्वार्टर में पंजाब के पास दो अंक की बढ़त थी. स्कोर 9 -11 था. इसके बाद प्रदेश की लड़कियों ने अच्छी वापसी करते हुए दूसरा क्वार्टर 15-09 से अपने नाम किया. तीसरे क्वार्टर में कांटे का मुकाबला हुआ. इसका स्कोर 16-15 रहा. तीसरे क्वार्टर के ख़त्म होने पर उत्तर प्रदेश के पास 5 अंकों की बढ़त थी. अंतिम क्वार्टर में भी प्रदेश की महिला खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20-17 से जीता. अन्य क्वार्टर फाइनल में केरल ने महाराष्ट्र को और कर्नाटक  ने मध्य प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया.

Related Post