राष्ट्रीय रैंकिंग बैडमिंटन में जीत के साथ बढे शहर के तीन शटलर

राष्ट्रीय रैंकिंग बैडमिंटन में जीत के साथ बढे शहर के तीन शटलर

Junior badminton ranking tournament

Reference: http://www.khelratna.org/3-players-of-noida-wins-qualifying-round-in-national-junior-ranking-badminton-championship/

राष्ट्रीय जूनियर रैंकिंग प्रतियोगिता के पहले दिन रविवार को शहर के तीन खिलाड़ियों ने क्वालीफाइंग राउंड में जीत के साथ आगाज़ किया. रविवार को भी क्वालीफाइंग राउंड के दूसरे दौर में शहर के खिलाड़ियों से जीत की उम्मीद है. प्रतियोगिता में छह खिलाड़ियों को मुख्य ड्रॉ में प्रवेश मिला है, जबकि 7 खिलाड़ी क्वालीफाइंग राउंड खेल रहे हैं. राजस्थान के जोधपुर में खेली जा रही प्रतियोगिता में देशभर के 500 से अधिक जूनियर खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.
अंडर-17 के क्वालीफाइंग मुकाबले में सहर्ष मोहन, आदत्यि वर्मा ने जीत हासिल की. वहीं अंडर-19 में स्पर्श मोहन ने जीत दर्ज क्वालीफाइंग के दूसरे दौर में प्रवेश कर गए. शहर के अन्य खिलाड़ियों का मुकाबला देर रात तक खेला गया. प्रतियोगिता के मुख्य ड्रॉ में शहर के छह खिलाड़ियों को सीधा प्रवेश दिया गया है. वहीं सात खिलाड़ी क्वालीफाइंग राउंड खेलेंगे। इनमें जीत दर्ज करने के बाद उन्हें मुख्य ड्रॉ में खेलने का मौका मिलेगा.
प्रतियोगिता में के अंडर 17 के एकल वर्ग में 31 राष्ट्रीय रैंकिंग रखनेवाली अनुषा गोयल को एकल वर्ग और युगल वर्ग में मुख्य ड्रॉ मिला है. युगल वर्ग में इनका साथ शहज़ार चौधरी देंगी. अंडर 17 के एकल वर्ग में 37 रैंक रखनेवाले विकास भी मुख्य ड्रॉ में खेलेंगे. इनके अलावा राशि त्यागी अंडर 19 युगल वर्ग में मुख्य ड्रा खेलेंगीं. सोनाली सिंह और निमिषा को अंडर 19 के युगल वर्ग में सीधा प्रवेश दिया गया है. इन खिलाडियों के अलावा सहर्ष मोहन, स्पर्श मोहन, हिमांशु नेगी, अनिरुद्ध शंकर, चिराग सेठ, आभाष अग्रवाल और आदत्यि वर्मा विभन्नि वर्गों के क्वालीफाइंग राउंड में खेलेंगे.

ABOUT AUTHOR