राष्ट्रीय बास्केटबॉल में यूपी के लड़कों की जीत , लड़कियां हारीं

राष्ट्रीय बास्केटबॉल में यूपी के लड़कों की जीत , लड़कियां हारीं

Youth National Basketball

Reference: http://www.khelratna.org/up-boys-win-girls-lost-the-match-in-national-youth-basketball-championship/

यूथ नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप के दूसरे दिन रविवार को उत्तर प्रदेश के लड़कों की टीम ने रोमांचक मैच में पंजाब को 68-62 से हरा दिया. वहीँ लड़कियों की टीम को केरल से 69-48 से हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली ने बिहार को एकतरफा मुकाबले में मात दी. हैदराबाद में 1 जुलाई से शुरू हुई प्रतियोगिता में कई अन्य मुकाबले खेले गए.

ग्रुप ए में खेले गए मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने प्रियांशु के शानदार खेल की बदौलत पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 4 अंकों के अंतर से हराया. प्रियांशु ने टीम के लिए 42 अंक बटोरे. मैच के प्रत्येक क्वार्टर में रोमांच बना रहा. पहले क़्वार्टर में 12-12 , दूसरे में 18 -17 , तीसरे में 24-17 और आखिरी क्वार्टर में 14-16 स्कोर रहा. तीसरे क्वार्टर में 7 अंकों की बढ़त यूपी के लिए कारगर साबित हुई. क्योंकि आखिरी क्वार्टर में प्रतिद्वंदी टीम ने 2 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी. इस ग्रुप में राजस्थान ने दिल्ली को 67-50 और महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को रोमांचक मुकाबले में 54-53 से हराया.

वहीँ उत्तर प्रदेश की लड़कियों की टीम को केरल के हाथों 69-48 से हार का सामना करना पड़ा. यूपी की वाटिका ने सर्वाधिक 23 अंक बनाये. दिल्ली ने बिहार को एकतरफा मुकाबले में 43-02 से हराया. ख़ुशी ने 11 अंक बटोरे. इसके अलावा दोनों वर्गों के कई अन्य मुकाबले खेले गए.

ABOUT AUTHOR