राज्य तैराकी में शहर की जलपरियों ने की रिकॉर्ड की बरसात

राज्य तैराकी में शहर की जलपरियों ने की रिकॉर्ड की बरसात

Inter State Swimming Competition

Reference: www.khelratna.org/city-swimmers-breaks-14-records-in-state-junior-swimming-championship/

आलिया और नव्या ने 5-5 रिकॉर्ड ध्वस्त किये
– प्रदेश जूनियर तैराकी के लड़कियों के वर्ग में मेरठ बना चैंपियन
-शहर की जलपिरयों ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं सहित 14 नए रिकॉर्ड बनाए
-आलिया, नव्या सिंघल, और दिशा भंडारी अपने अपने समूह का श्रेष्ठ तैराक बनीं

नोएडा, खेलरत्न, सं:
प्रदेश जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में शहर की जलपरियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 व्यक्तिगत सहित 14 रिकॉर्ड ध्वस्त किये. मेरठ में सोमवार को समाप्त हुई प्रतियोगिता में चार रिकॉर्ड रिले स्पर्धाओं के भी हैं. आलिया और नव्या ने 5-5 नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किये. दिशा भंडारी ने भी पांच स्वर्ण पदक झटके. तीनो तैराकों को बेस्ट स्वीम्मर घोषित किया गया. इनकी बदौलत मेरठ मंडल लड़कियों के वर्ग में चैंपियन बना.
पहली बार एक ही शहर की दो महिला तैराकों ने 5-5 रिकॉर्ड तोड़े
राज्य जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में पहली बार एक ही शहर की दो तैराकों ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं की 5-5 स्पर्धाओं में नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. आलिया सिंह और नव्या सिंघल ने यह उपलब्धि हासिल की. इससे पहले 2015 में आलिया ने 5 स्वर्ण पदक नए रिकॉर्ड जीती थी. अब शहर के जलपरियों की परीक्षा राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में होगी.

प्रतियोगिता के आखिरी दिन ये रिकॉर्ड टूटे
आलिया सिंह ने प्रतियोगिता के आखिरी दिन 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में नया रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने यह दूरी 2 मिनट 59 सेकेंड 16 माइक्रो सेकेंड पूरी की. 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में भी नए रिकॉर्ड के साथ शहर की इस जलपरी ने स्वर्ण अपने नाम किया. उन्होंने इसके लिए 31 सेकेंड 19 माइक्रो सेकेंड का समय निकाला. इससे पहले के दो दिनों में इस अंतरराष्ट्रीय तैराक ने तीन नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक झटके थे. नव्या सिंघल ने आखिरी दिन 100 मीटर फ्री स्टाइल में नया रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने इसके लिए 1 मिनट 6 सेकेंड 72 माइक्रो सेकेंड का समय निकाला. इस तैराक ने 400 मीटर फ्री स्टाइल में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक झटका. उन्होंने 5 मिनट 5 सेकेंड में यह दूरी तय की. जनपद के तैराकों ने प्रतियोगिता में 20 से अधिक स्वर्ण पदक झटके. जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने बताया कि जनपद के तैराकों ने शानदार प्रदर्शन किया है. राष्ट्रीय तैराकी में भी इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

इससे पहले के दो दिनों में टूटे रिकॉर्ड
आलिया सिंह :
-50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक, समय : 36 सेकेंड 66 माइक्रो सेकेंड
-200 मीटर व्यक्तिगत मेडले : 2 मिनट 41 सेकेंड 46 माइक्रो सेकेंड
-100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक : 1 मिनट 20 सेकेंड, 75 माइक्रो सेकेंड
नव्या सिंघल :
-200 मीटर फ्री स्टाइल : 2 मिनट 26 सेकेंड 72 माइक्रो सेकेंड
-400 मीटर व्यक्तिगत मेडले : 5 मिनट 54 सेकेंड 63 माइक्रो सेकेंड
-200 मीटर बटरफ्लाई : 2 मिनट 52 सेकेंड 46 माइक्रो सेकेंड
दिशा भंडारी ने शानदार प्रदर्शन किया

दिशा भंडारी ने 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक, 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 50 मीटर बटरफ्लाई, 100 मीटर फ्री स्टाइल सहित पांच स्वर्ण पदक अपने नाम किये. अग्रता सिरोही ने 100 मीटर बटरफ्लाई, गर्ल्स 2 में तनीषा सिंह ने 100 मीटर बटरफ्लाई, दिशा भंडारी ने 50 मीटर ब्रैस्ट स्ट्रोक, अनन्या ने 200 मीटर फ्रीस्टाइल, तेजल और अनन्या ने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल, लक्ष्य वर्मा ने 200 मीटर बैक स्ट्रोक, अग्रता सिरोही और आर्या सिंह ने 200 मीटर बैक स्ट्रोक में मेरठ मंडल को स्वर्ण पदक दिलाया. इनके अलावा व्योम शर्मा सहित कई अन्य तैराकों ने स्वर्ण पदक झटके.

ABOUT AUTHOR