भारतीय टीम के ट्रायल के लिए 10 राज्यों से जुटे 300 स्केटर

भारतीय टीम के ट्रायल के लिए 10 राज्यों से जुटे 300 स्केटर

Indian Team Trial

Reference: http://www.khelratna.org/300-skaters-over-india-participating-for-national-team-trial-in-noida/

वर्ल्ड रोलर स्पोर्ट्स गेम के लिए भारतीय टीम की चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। नोएडा स्टेडियम में बुधवार से राष्ट्रीय टीम के लिए ट्रायल शुरू किया गया। इसमें 10 राज्यों के 300 स्केटर भाग ले रहे हैं। 12 जून को भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी। इसके बाद अभ्यास शिविर लगाया जाएगा। नोएडा की प्राची सिंह भी जूनियर वर्ग के ट्रायल में भाग लेंगी।
राष्ट्रीय टीम के ट्रायल में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। रोलर हॉकी, इनलाइन हॉकी, फ्री स्टाइल, डाउनहील, अल्पाइन स्पर्धा के जूनियर और सीनियर वर्ग के ट्रायल नोएडा स्टेडियम में शुरू हुए। भारतीय टीम घोषित होने के बाद 12 दिनों का अभ्यास शिविर नोएडा स्टेडियम में लगाया जाएगा। चयनित टीम 25 अगस्त से चीन में शुरू होने वाले वर्ल्ड रोलर स्पोर्ट्स गेम में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। प्राची सहित उत्तर प्रदेश के सात स्केटर ट्रायल में शामिल होंगे।
रोलर स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अतिरिक्त महासचिव नरेश शर्मा, अंतरराष्ट्रीय रेफरी गुलरत्तन सिंह राठौर, हरप्रीत सिंह, बलविंदर सिंह, अंजुमन अहमद, जितेंद्र गुप्ता, केबी भारत, अमित और उत्तर प्रदेश रोलर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव डीएस राठौर की देखरेख में ट्रायल हो रहा है। जिला स्केटिंग संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शैली ने बताया कि ट्रायल के पहले दिन विभिन्न स्पर्धाओं में खिलाड़ियों ने भाग लिया। यहां जूनियर और सीनियर वर्ग के महिला और पुरुष वर्ग के ट्रायल शुरू हुए हैं।

ABOUT AUTHOR