बॉक्सर अमित के पदक जीतने पर युवाओं में बढ़ा उत्साह

बॉक्सर अमित के पदक जीतने पर युवाओं में बढ़ा उत्साह

Increased enthusiasm on winning the medal of boxer Amit

Reference: http://www.jagran.com/haryana/gurgaon-16466715.html

चेक गणराज्य में खेला गया 48वां ग्रां प्रि उस्ति नाद लाबेम मुक्केबाजी टूर्नामेंट में गुरुग्राम के अमित पंघाल के सोना जीतने पर जिला के बॉक्सरों में उत्साह है। देश के उभरते हुए इस बॉक्सर ने मई माह में उज्बेकिस्तान में खेली गई एशियन चैंपियनशिप में 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतकर अंतरराष्ट्रीय जगत में अपना धमाकेदार आगाज किया था। अमित के कोच अनिल धनखड़ का कहना है कि अमित की यह दूसरी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता थी और देश के लिए सोना जीतने में कामयाब रहे। उनके इस पदक से ¨रग के अन्य साथियों में च्च्छा खासा उत्साह बना हुआ है। जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भीम ठाकरान ने कहा कि अमित ने दो वर्ष पहले राष्ट्रीय चैंपियनशिप व राष्ट्रीय गेम और ऑल इंडिया विश्व विद्यालय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर जिला में बॉक्सिंग का माहौल दोबारा लौटा दिया था। अब अमित की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कामयाबी से यहां के बॉक्सरों में उत्साह बना हुआ है।

चेक गणराज्य में 49 किलोग्राम वर्ग में मुकाबले शामिल नहीं थे। इसी लिए मुझे 52 किलोग्राम वर्ग में खेलना पड़ा। फिर भी मैं देश को स्वर्ण पदक दिलाने में कामयाब रहा। यह मेरे लिए ज्यादा खुशी है।

अमित पंघाल, बॉक्सर

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.