बेहतर अभ्यास से तय होगी जीत की लकीर : गोपीचंद

बेहतर अभ्यास से तय होगी जीत की लकीर : गोपीचंद

Badminton Summer Camp

Reference: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-16205604.html

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जो बच्चे नियमित अभ्यास करते हैं, उन्हें सफलता निश्चित रूप से मिलती है। समर कैंप में जिन बच्चों ने बेहतर अभ्यास किए वो जीते। हारने वाले बच्चे निराश न हों। हार-जीत खेल के दो पहलू होते हैं। जो हार गए हैं वो और अधिक मेहनत करें। अगली बार आपको जीत जरूर मिलेगी। ये बातें बैड¨मटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद ने शहीद विजय ¨सह पथिक स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में समर कैंप के समापन समारोह में कहा।

स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पुलेला गोपीचंद की बैड¨मटन एकेडमी संचालित हो रही है। एकेडमी में पंद्रह मई से एक माह का समर कैंप शुरू किया गया था। कैंप में बच्चों का चयन खेल प्रतिभा जांचने के बाद किया गया था। कैंप में करीब सौ से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया था। एक माह का समर कैंप बृहस्पतिवार को पूरा हो गया। एक माह के समर कैंप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुलेला गोपीचंद ने उपहार व प्रमाण देकर सम्मानित किया। गोपीचंद ने कहा कि पहली बार आयोजित कैंप में बच्चों ने सराहनीय प्रयास किया है। उन्हें और बेहतर प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास किया जाएगा। जो बच्चे एकेडमी में दाखिला नहीं ले पाए हैं, उन्हें अवसर दिया जाएगा। उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि यहां अक्टूबर से पहले बड़े स्तर पर एक टूर्नामेंट का आयोजन करने पर विचार कर रहे हैं। एकेडमी के कार्डिनेटर ग्रासमी ने बताया कि अंडर 10 से अंडर 13 आयु वर्ग के बालक व बालिका वर्ग के बच्चों को गोपीचंद ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर जिला बैड¨मटन एसोसिएशन के सचिव आनंद खरे, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम प्रोजक्ट राजीव त्यागी, बैड¨मटन कोच सियादत अली, स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के सचिव एम आर नाम्बियार, स्पो‌र्ट्स मैनेजर असीम इंगले समेत अन्य पदाधिकारी व बच्चों के अभिभावक दर्जनों की संख्या में मौजूद थे।

बालिका वर्ग में पुरस्कृत बच्चों की सूची

अंडर-10 आयु वर्ग : विजेता ऐना, उप विजेता स्टेफी ¨सह

अंडर-13 आयु वर्ग : विजेता समीक्षा, उप विजेता आरुषि

13 वर्ष से उपर : विजेता परिधि जैन, उप विजेता ऋचा

बालक वर्ग :

अंडर -10 आयु वर्ग : विजेता अर्णव, उप विजेता अमर अफजल

अंडर-13 आयु वर्ग ग्रुप ए : विजेता कौशल चौधरी, उप विजेता ध्रुव अग्रवाल

ग्रुप बी : विजेता अर्णव, उप विजेता अभिषेक कुमार

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.