फुटबॉल व कबड्डी में खिलाड़ियों ने बढ़ाया देश का सम्मान

June 23, 2017

World Sports Championship

Reference: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-16243328.html

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : अंतरराष्ट्रीय स्पो‌र्ट्स काउंसिल कनाडा द्वारा नेपाल में आयोजित व‌र्ल्ड स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने कबड्डी व फुटबॉल जीत हासिल कर देश का सम्मान बढ़ाया है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न पंद्रह देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। कबड्डी में दादरी के कोट निवासी दो युवा खिलाड़ी प्रदीप व नवीन का चयन भी प्रतियोगिता के लिए किया गया था। चयनकर्ताओं को जीत का तोहफा देकर दोनों खिलाड़ियों ने खुद के प्रतिभा को प्रदर्शित किया।

कबड्डी के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने म्यांमार को 27-21 के अंतर से हराया। जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 36-29 व तीसरे मैच में ईरान तो 21-19 के अंतर से हराकर जीत हासिल की। जिले के दोनों खिलाड़ियों ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया। गांव लौटने पर बुधवार शाम उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। भाजपा नेता विमल कुमार व उनकी मां सुधा पुंडीर ने दोनों खिलाड़ियों का स्वागत किया। खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रदीप के दादा नौरंग ¨सह भी नेपाल गए थे।

वहीं फुटबॉल में भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। अंडर-17 व अंडर-19 आयु वर्ग की टीम में जिले के सात खिलाड़ी शामिल थे। यह सभी डेल्टा दो सेक्टर स्थित एसेंट इंटरनेशनल स्कूल के छात्र है। अंडर-19 आयुवर्ग में भारतीय टीम ने स्वर्ण व अंडर-17 आयुवर्ग में रजत पदक जीता है। अंडर-19 आयुवर्ग में जिले के राहुल भाटी को बेस्ट गोलकीपर, दिपांशु को वेस्ट डिफेंडर से नवाजा गया। जबकि अंडर-17 आयु वर्ग में जिले के अभिषेक कुमार, शिवांग, कुनाल उपाध्याय, वैभव ¨सह व अभिषेक ¨सह भारतीय टीम में शामिल थे। नेपाल से जीत कर लौटने पर एसेंट स्कूल के प्रधानाचार्य व अन्य शिक्षकों ने खिलाड़ियों का स्वागत किया है।

Related Post