फुटबॉल में लड़कियों को मिले मौका, मनवाएंगी लोहा : बाईचुंग भूटिया

फुटबॉल में लड़कियों को मिले मौका, मनवाएंगी लोहा : बाईचुंग भूटिया

Chance for girls in football, irresistible: Bichung Bhutia

Reference: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-15997422.html

जागरण संवाददाता, नोएडा : लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं और अपना लोहा मनवा रही हैं। फुटबॉल में भी उन्हें बराबरी का मौका मिलना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि फुटबॉल के मैदान पर भी बाजी मारेंगी। यह बातें फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया ने कही। वह मंगलवार को सेक्टर-132 स्थित जेनेसिस ग्लोबल स्कूल में आयोजित कन्वरसेशन कार्यक्रम में पहुंचे थे।

बाईचुंग भूटिया ने छात्रों के साथ अपने अनुभव को साझा किया। जीवन में खेल के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि खेल से बच्चों के बीच टीम भावना और मित्रवत व्यवहार की समझ विकसित होती है। इससे उनके मानसिक एवं शारीरिक क्षमता का भी विकास होता है। कहा कि किसी भी खेल में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा होना जरूरी है। खेल हमारे शरीर को मजबूत और सक्रिय बनाता है। बाईचुंग भूटिया ने कहा कि विशेषज्ञ द्वारा किसी भी खेल की बारीकिया सीखना अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। इससे न सिर्फ आपको खेल के बारे में गहन जानकारी मिलती है, बल्कि यह आपको टीम वर्क के महत्व और शारीरिक एवं मानसिक मजबूती के बारे में भी सिखाता है। इस मौके पर जेनेसिस के निदेशक प्रमोद शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.