फाइनल के लिए कार्टरपुरी व एमिटी स्कूल टीमों के बीच होगा मुकाबला

फाइनल के लिए कार्टरपुरी व एमिटी स्कूल टीमों के बीच होगा मुकाबला

Reference: http://www.jagran.com/haryana/gurgaon-16397464.html

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इन दिनों फीफा अंडर-17 व‌र्ल्ड कप का खुमार साइबरसिटी के युवाओं पर सिर चढ़कर बोल रहा है। इसका असर बुधवार को जिला स्तरीय स्कूली खेलों में शुरू हुई प्री-सुब्रोतो फुटबाल प्रतियोगिता में देखने को मिल रहा है। स्कोटिस हाई स्कूल में खेली जा रही प्रतियोगिता में लड़के व लड़कियों के वर्ग में 70 के करीब टीमें भाग ले रही हैं और ऐसा पहली बार हुआ है कि जिला स्तर पर टीमों की संख्या इतनी ज्यादा है। जिला शिक्षा विभाग के एईओ जगदीश अहलावत ने बताया कि प्रतियोगिता में जीतने वाली टीमें राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेगी। पहले दिन के मुकाबलों में सभी टीमों के बीच जोरदार मुकाबले हुए।

लड़कियों के मुकाबले ::

प्रतियोगिता का पहला मुकाबला सनसिटी पब्लिक स्कूल व गांव कार्टरपुरी सरकारी स्कूल टीमों के बीच खेला गया था जिसमें कार्टरपुरी स्कूल टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में एमिटी पब्लिक स्कूल टीम ने बीबीपीएस स्कूल टीम को 2-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। तीसरे मैच के मुकाबले में सरकारी स्कूल गांव हरसरू टीम ने बीबीएमएस पब्लिक स्कूल टीम को 3-0 से हराया और चौथे मैच में जीएमएस गांव चौंमा टीम को शिक्षांतर टीम ने 2-0 से हराया।

पांचवें मैच में श्रीराम पब्लिक स्कूल टीम को गांव कार्टरपुरी टीम ने 3-0 से हराया और अगले मैच में एमिटी पब्लिक स्कूल सेक्टर 46 टीम ने डीपीएस सेक्टर 45 टीम को 5-3 से हराया। हेरीटेज पब्लिक स्कूल टीम को सरकारी स्कूल गांव हरसरू टीम ने 3-0 से हराया।

बृहस्पतिवार को प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गांव कार्टरपुरी स्कूल टीम व एमिटी सेक्टर 46 टीम के बीच और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला सरकारी स्कूल गांव हरसरू टीम और श्रीराम अरावली टीम के बीच खेला जाएगा।

लड़कों की टीमें के बीच मुकाबले:

पहला मुकाबला शिक्षांतर पब्लिक स्कूल व आरबीएसएम स्कूल टीमों के बीच खेला गया। इस मुकाबले में 2-0 से आरबीएसएम टीम ने जीत दर्ज की। अगला मुकाबला डीपीएस सुशांत लोक व लक्ष्मी इंटरनेशनल स्कूल टीमों के बीच खेला गया। इसमें 2-0 से डीपीएस टीम ने जीत दर्ज की। तीसरे मुकाबले में एमिटी सेक्टर 46 टीम को सनसिटी स्कूल टीम ने 2-0 से हराया और डीएवी सेक्टर 49 स्कूल टीम को एमिटी सेक्टर 43 स्कूल ने 4-3 से हराकर प्रतियोगिता में जीत से शुरुआत की।

ABOUT AUTHOR

Leave a Reply