फरीदाबाद को हराकर दिल्ली और गुरुग्राम पहुंचे फाइनल में

फरीदाबाद को हराकर दिल्ली और गुरुग्राम पहुंचे फाइनल में

Reference: http://www.livehindustan.com/ncr/gurgaon/story-finalists-beat-faridabad-to-delhi-and-gururgam-in-final-1111072.html

सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में वूमैन क्रिकेट प्रीमियर लीग के तहत शुक्रवार को अंतिम लीग मुकाबले कराए गए। फरीदाबाद को करारी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली और गुरुग्राम ने उसे शिकस्त दी। शनिवार शाम चार बजे दिल्ली और गुरुग्राम के बीच फाइनल खेला जाएगा। पहला मैच दिल्ली और फरीदाबाद के बीच खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शीतला राणा ने ताबड़तोड़ 85 रन बनाए। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 158 रन का लक्ष्य दिया। फरीदाबाद की तरफ से ज्योति ने 03 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फरीदाबाद की टीम 20 ओवर में 95 रन बनाकर आउट हो गई। ज्योति ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। इससे पूर्व गुरुवार को दिल्ली ने नोएडा को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया था। गुरुग्राम ने फरीदाबाद को फिर हराया दूसरा मैच गुरुग्राम और फरीदाबाद के बीच खेला गया। कप्तान सोनिया खत्री के 65 रन के योगदान के साथ गुरुग्राम ने 162 रन का लक्ष्य दिया। फरीदाबाद की तरफ से सोनिया ने 04 विकेट लिए। इस मैच में फरीदाबाद की टीम मात्र 82 रन बनाकर आउट हो गई। गुरुग्राम ने 80 रन से जीत दर्ज की। गुरुग्राम की तरफ से प्रियंका ने सर्वाधिक 03 विकेट लिए। इससे पूर्व गुरुवार को भी गुरुग्राम ने फरीदाबाद को हराया था। आयोजक निशा ठाकुर ने बताया कि शनिवार को शाम चार बजे दिल्ली और गुरुग्राम के बीच फाइनल मुकाबला होगा। एनसीएल का आयोजन रुका ताऊ देवीलाल खेल परिसर में चल रही नॉर्दन क्रिकेट लीग का आयोजन रुक गया है। शुक्रवार को चंडीगढ़ का दिल्ली और पंजाब रायडर्स का राजस्थान रेंजर्स के साथ मुकाबला प्रस्तावित था, लेकिन मैच नहीं हो पाए। एनसीएल की तरफ से आशीष भारद्वाज ने बताया कि तकनीकी कारणों के चलते मैचों का आयोजन रोका गया है। जल्द ही लीग मैच दोबारा शुरू कराए जाएंगे। बता दें कि 27 मई को दोपहर दो बजे दिल्ली ड्रैगन और हरियाणा हैमर्स के बीच मैच होना था, जबकि शाम को चंडीगढ़ डोमीनेटर्स और हिमाचल वेव्स के बीच मुकाबला प्रस्तावित था। सेलीब्रिटी मोशन ने फाइनल मैच 27 मैच को शाम चार बजे रखा था। इस कारण दोनों आयोजनों में टकराव हो रहा था। हुडा अधिकारियों ने एनसीएल के नाम ही स्टेडियम की बुकिंग का दावा तो किया था, लेकिन आयोजन रुक जाने के कारणों की उन्हें भी जानकारी नहीं है।

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.