पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में शिवम ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में दिखाया कमाल

पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में शिवम ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में दिखाया कमाल

Noida's Shivam showed up in batting with bowling.

Reference: http://www.khelratna.org/shivam-mavi-clinch-6-wickets-against-england-under-19-team/

-इंग्लैंड दौरे पर भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य हैं शहर के शिवम
-पहले मुकाबले में 6 विकेट लेने के साथ ही 41 नाबाद रनों की पारी खेली
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:00, PM.
शहर के शिवम मावी ने इंग्लैंड की धरती पर शानदार प्रदर्शन करते हुए करियर के पहले टेस्ट में ही छह विकेट झटके। इसके अलावा नाबाद 41 रनों की भी पारी खेली। चेस्टरफिल्ड में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर 334 रनों से शानदार जीत दर्ज की। 26 जुलाई को यह मैच खत्म हुआ। दूसरा टेस्ट सोमवार से शुरू हुआ।

सेक्टर-71 निवासी शिवम मावी का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है। पहली पारी में शिवम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों का पैवेलियन का रास्ता दिखाया। दूसरी पारी में भी उन्होंने दो विकेट लेकर इंग्लैंड को कम रन पर रोकने में भारतीय टीम की मदद की। वह टीम के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। पहली पारी की बल्लेबाजी में उन्होंने 41 नाबाद रन भी बनाए। वह दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। दो खिलाड़ियों के साथ मिलकर उन्होंने 90 रनों की साझेदारी की। जिससे टीम का स्कोर 519 पहुंच गया। शिवम मावी के प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि शिवम इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करेगा। दूसरे टेस्ट में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो उत्तर प्रदेश रणजी टीम से चुने जा सकते हैं।

शिवम की घूमती गेंदों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किया धराशायी
शिवम मावी ने पहली पारी में शुरुआत और मध्यक्रम के बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज एसी ब्रुक को 17 रन पर क्लिन बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आर पटेल को भी उन्होंने बोल्ड कर इंग्लैंड पर दबाव बनाया। इनके अलावा शहर के इस खिलाड़ी ने ओजी रॉबिन्सन और एमजे पोट्स को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। गेंदबाजी के लिहाज से शिवम के लिए यह मुकाबला इसलिए भी अहम था कि उन्होंने तीन बल्लेबाजों को बोल्ड किया। टीम के केएल नागरकोटि ने 5 विकेट झटके। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम महज 195 रन ही बना पाई।

ABOUT AUTHOR

Leave a Reply