नौ महीने में पांच ख़िताब जीत श्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग पर पहुंचे लक्षित-चंद्रिल

नौ महीने में पांच ख़िताब जीत श्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग पर पहुंचे लक्षित-चंद्रिल

Five titles to reach the best international rankings in nine months - Chandil

Reference: http://www.khelratna.org/lakshit-chandril-duo-reached-career-best-international-tennis-ranking-on-425/

लक्षित और चंद्रिल सूद ने नौ महीने में 5 अंतरराष्ट्रीय युगल ख़िताब पर कब्जा कर करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुँच गए हैं. 17 जुलाई को जारी ताज़ा अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के युगल वर्ग में सूद भाई 425वें पायदान पर हैं. इस वर्ष उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए रैंकिंग में और भी सुधार की संभावना है.

लक्षित और चंद्रिल ने 2016 नवम्बर से लेकर अबतक 5 फ्यूचर्स टेनिस का खिताब अपने नाम किया. वहीँ 3 में उपविजेता रहे और 2 के सेमीफाइनल में पहुंचे. ख़िताब जीतने पर उन्हें 18, उपविजेता रहने पर 10 और सेमीफाइनल तक पहुँचने के 6 एटीपी अंक मिले. लिहाज़ा इन प्रतियोगिताएं से सूद बंधुओं को 132 अंक बटोरे. इससे पहले लक्षित की श्रेष्ठ रैंकिंग 521 थी, जबकि चंद्रिल अपने करियर में 433 पायदान तक पहुंचे थे. नोएडा के सेक्टर-34 में में दोनों भाई 10 वर्ष से अधिक समय से टेनिस की बारीकियां सीख रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने 2017 में फ्यूचर्स टेनिस के दो खिताब अपने नाम किए हैं. वहीं तीन में उपविजेता भी बने इनके प्रशिक्षक रतन शर्मा ने बताया कि दो साल से लक्षित-चंद्रिल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी रैंकिंग में और भी सुधार होगी.

लक्षित और चंद्रिल की उपलब्धियां :
-श्रीलंका में बीते सप्ताह हुई फ्यूचर्स अंतरराष्ट्रीय टेनिस के विजेता बने
-मार्च में भारत में हुए फ्यूचर्स टेनिस का युगल खिताब जीता
-2016 में मिस्र में हुई तीन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता बने
-2017 में तीन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के उपविजेता बने, चार के सेमिफाइनल में पहुंचे
-युगल वर्ग के टॉप 13 भारतीय खिलाड़ियों में लक्षित व चंद्रिल शामिल हैं

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.