नन्हें फुटबालरों के लिए विशेष फुटबॉल प्रशिक्षण शुरू

नन्हें फुटबालरों के लिए विशेष फुटबॉल प्रशिक्षण शुरू

Starting special football training for ninth footballers

Reference: http://www.khelratna.org/special-football-academy-open-in-chitranjan-park/

चितरंजन मेमोरियल सोसाइटी के सहयोग से नेताजी सुभाष फुटबॉल एकेडमी में नन्हें फुटबॉलरों को प्रशिक्षित किया जाएगा। दिल्ली के चितरंजन पार्क में एकेडमी का उद्घाटन फुटबॉल के दिग्गज एसस हकीम और प्रसिद्ध कंमेंटेटर नोवी कपाड़िया ने शनिवार को किया। इस मौके पर मौजूद लोगों को फुटबॉल के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया गया।

बच्चों में फुटबॉल का रुझान बढ़ाने के लिए इस एकेडमी को शुरू किया गया है। एकेडमी में 6 वर्ष से लेकर 11 वर्ष की उम्र तक के नन्हें खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। यहां लड़कों के साथ लड़कियों को भी प्रशिक्षण करने की सुविधा होगी। ताकि इस खेल में लड़कियां भी अपना मुकाम स्थापित कर सकें। इस अवसर पर एसएस हकीम ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत और लक्ष्य का निर्धारण जरुरी है। ऐसे में खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रतिबद्ध होना पड़ेगा। स्कूली स्तर से ही इस खेल में सुधार की जरुरत है। इस मौके पर फुटबॉल समीक्षक जयदीप बसु, दिल्ली सॉकर एसोसिएशन के पूर्व सचिव एनके भाटिया, जयंत चौधरी सहित कई अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.