डीपीएस के तीन फुटबॉलरों पर होगी दिल्ली डायनामोज से गोल करने की जिम्मेदारी

डीपीएस के तीन फुटबॉलरों पर होगी दिल्ली डायनामोज से गोल करने की जिम्मेदारी

Indian Football League

Reference: http://www.khelratna.org/three-footballer-of-noidas-dps-select-for-delhi-daynamos-fc/

अंडर 13, 15 और 18 के लिए चुने गए, आई लीग में लेंगे भाग
-योद्धिन और प्रशांत स्ट्राइकर की भूमिका निभाएंगे, कृष हाफ के खिलाड़ी होंगे
नोएडा , खेलरत्न, सं :
इंडियन फुटबॉल लीग (आई लीग) के लिए दिल्ली डायनामोज टीम ने शहर के तीन खिलाडियों का चयन किया है. तीनो फुटबॉलर अलग अलग वर्ग के लिए चुने गए हैं. इन्हे अभ्यास सत्र के लिए दिल्ली बुलाया गया है. नोएडा डीपीएस के तीनो छात्र शानदार फुटबॉलर हैं. अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन पहले भी कई फुटबाल टूर्नामेंट में कर चुके हैं. आई लीग प्रतियोगिता का आयोजन अगले फुटबाल सत्र से होगा.

कृष मलिक का चयन दिल्ली डायनामोज की अंडर-13 टीम के लिए किया गया है. प्रशांत वर्मन अंडर-18 टीम के लिए चयनित किए गए हैं. योद्धित सबरवाल अंडर-15 में दमखम दिखाएंगे. विभिन्न वर्गों में चयनित किए गए ये खिलाड़ी दिल्ली पब्लिक स्कूल का प्रतिनिधित्व करते हुए कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. प्रशांत डीपीएस के 12वीं, योद्धिन नौवीं और कृष सातवीं कक्षा के छात्र हैं. तीनों खिलाड़ी 5 साल से अधिक समय से फुटबॉल का गुर सीख रहे हैं। प्रतिदिन 4-5 घंटे का अभ्यास इनकी दिनचर्या में शामिल है।

तीनों खिलाडियों का दिल्ली डायनामोज की टीम में चयन उपलब्धि है. तीनो अच्छे फुटबॉलर हैं. ट्रायल में शानदार प्रदर्शन के बाद इनका चयन किया गया है. प्रतियोगिता में तीनों खिलाडियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.’
धीरेन्द्र कुमार, तीनो फुटबॉलरों के प्रशिक्षक

दो स्ट्राइकर और एक हाफ के खिलाड़ी
योद्धिन मैदान में स्ट्राइकर के रूप में खेलते हैं. जरुरत होने पर मध्यपंक्ति को संभालते हैं. वहीं प्रशांत भी स्ट्राइकर खेलते हैं. कृष हाफ के खिलाड़ी हैं. लिहाज़ा गोल मारने की जिम्मेदारी इन खिलाडियों पर होगी. प्रशांत वर्मन का चयन 4000 खिलाड़ियों में किया गया. दिल्ली डायनामोज ने अंडर-18 फुटबॉल टीम के लिए ट्रायल का आयोजन किया था. इसमें दिल्ली सहित एनसीआर के फुटबॉलरों ने भाग लिया था. जिसमें शहर के इस होनहार खिलाड़ी का चयन किया गया. इसी तरह कृष और योद्धिन का चयन भी ट्रायल के बाद टीम में किया गया.

इससे पहले भी यह दिल्ली के एक क्लब से आई लीग खेल चुके हैं. यह दिल्ली राज्य का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. योद्धिन भी एक बेहतर खिलाड़ी हैं. वह रिलायंस फाउंडेशन के राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में श्रेष्ठ खिलाड़ी का अवार्ड जीत चुके हैं. कृष मध्यपंक्ति के बेहतर खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. इनकी उपस्थिति से टीम और भी मजबूत होगी.

ABOUT AUTHOR