टेनिस प्रतियोगिता में चमके ट्रांस हिंडन के खिलाड़ी

टेनिस प्रतियोगिता में चमके ट्रांस हिंडन के खिलाड़ी

Pros Tennis Tournament

Reference: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/ghaziabad-16114936.html

दिल्ली में आयोजित प्रोऐस टेनिस टूर्नामेंट में राजेंद्र नगर स्थित डीएलएफ टेनिस एकेडमी के खिलाड़ियों ने दूसरा स्थान पाया है। टूर्नामेंट दिल्ली के रोहिणी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रो-ऐस टेनिस एकेडमी की ओर से आयोजित हुआ। जिसमें नोएडा, टीएचए और दिल्ली के 100 से अधिक खिलाड़ियों ने अलग-अलग वर्ग में हिस्सा लिया। फाइनल मुकाबलें में उपविजेता रहे खिलाड़ियों को आयोजकों ने ट्रॉफी, प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। डीएलएफ स्कूल के चेयरमैन डॉ राकेश खुल्लर ने उपविजेता खिलाड़ियों को अपने कार्यालय में सम्मानित भी किया।

डीएलएफ स्कूल के टेनिस कोच आनंद ने बताया कि स्कूल की ओर से तुषार रौतेला ने अंडर-12 वर्ग में क्वार्टरफाइनल में तनिष्क को सुपर टाई ब्रेक में 11-7 अंक से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जबकि सेमीफाइनल में तुषार रौतेला का मुकाबला आदित्य मोर से हुआ। दोनों में हुई कड़ी टक्कर के बीच तुषार ने 11-6 से मुकाबला जीत लिया। इसी के साथ तुषार को टूर्नामेंट में जीत मिली। इनके बाद अंशिका गुप्ता ने क्वार्टरफाइनल में गीतार्थी गाबा को 11-4 और सेमीफाइनल में पीहू को 11-3 के साथ लगभग एक तरफा मात दी। मृदुल गुप्ता को अंडर-16 में कम समय के बीच शॉर्ट सेट खेलने पड़े। जिसमें उन्होंने अभय को 4-0 और आकाश तो 4-2 से मात देकर पर कब्जा कर लिया। कोच आनंद की मानें तो तुषार रौतेला और अंशिका गुप्ता डीएलएफ स्कूल के छात्र हैं जबकि मृदुल गुप्ता डीएलएफ स्पो‌र्ट्स एकेडमी में ट्रे¨नग लेते हैं। आयोजक एकेडमी के पदाधिकारियों ने उपविजेताओं को पुरस्कृत किया। स्कूल चेयरमैन डॉ राकेश खुल्लर और प्रधानाचार्य सीमा जेरथ ने सम्मानित कर कोच आनंद की भी सराहना की।

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.