टिया ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर तीन खिताब अपने नाम किए

September 19, 2017

Tia won three titles in straight sets

Reference: http://www.khelratna.org/tiya-wins-3-title-of-talent-series-tennis/

बिलांबांग स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा टिया सिंह ने टैलेंट सीरीज राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप में तीन खिताबी जीत हासिल की। इस जीत की खासियत यह रही कि सेक्टर-34 की इस खिलाड़ी ने तीनों खिताब सीधे सेटों में जीता। 11 सितंबर को करनाल में खत्म हुई चैंपियनशिप अंडर-14 और 16 का एकल वर्ग और अंडर-16 का युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल की।

सेक्टर-34 स्थित टेनिस एकेडमी एक अन्य खिलाड़ी रचिता तलवार ने चैंपियन सीरीज के सेमिफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं। वह भी बिलाबांग स्कूल की ही छात्रा हैं। टिया ने अंडर-14 के खिताबी मुकाबले में लक्ष्यान्या चौधरी को सीधे सेटों में 6-0,6-1 से हराया। टिया के बैक हैंड और फोर हैंड के सामने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं टिक पाई। अंडर-16 में भी टिया लक्ष्यान्या पर पूरी तरह से हावी रहीं। टिया ने लक्ष्यान्या को 6-0, 6-2 से मात देकर इस वर्ग का फाइनल जीता। अंडर-16 के युगल वर्ग में शहर की इस खिलाड़ी ने कनिका रपरिया के साथ खेलते हुए एंजेलिना सिंह और मुस्कान की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2,6-3 से मात दी। पहली बार टिया ने किसी भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अंडर-16 के एकल वर्ग का खिताब जीता है। छह महीने से अधिक समय से रतन शर्मा की देखरेख में टिया टेनिस की बारीकियां सीख रही हैं।

‘टिया सिंह ने पहली बार एक ही प्रतियोगिता में तीन खिताब पर कब्जा किया। इनसे भविष्य में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। टैलेंट सीरीज के अलावा अन्य प्रतियोगिताओं में भी अच्छे प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।’
रतन शर्मा, टिया सिंह के प्रशिक्षक

अंडर-16 का एकल खिताब पहली बार जीता
टिया सिंह अंडर-14 में तीन खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं अंडर-16 में यह उनकी पहली खिताबी जीत है। युगल वर्ग के अंडर-16 में पहले भी खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं। टिया सिंह और रचिता अंडर-12 में देश के टॉप टेन खिलाड़ियों में शुमार रही हैं।

Related Post