खिताब के लिए पीएनसीए और वंडर्स के बीच टक्कर

January 9, 2018, Noida

Cricketcricket

एसएन दूबे मेमारियल अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच वंडर्स क्रिकेट क्लब और प्रवीण नागर क्रिकेट एकेडमी के बीच होगी। सेमीफाइनल में वंडर्स क्लब ने सहवाग क्रिकेट एकेडमी को 159 रनों से करारी शिकस्त दी। वहीं प्रवीण नागर एकेडमी ने इंद्रप्रस्थ एकेडमी को 34 रनों से हराकर फाइनल में प्रवश पक्का किया। नोएडा स्टेडियम में सोमवार को दोनों सेमीफाइनल खेले गए। मंगलवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

पहले सेमीफाइनल में अक्षय दूबे और तृषा चौधरी के बेहतरीन बल्लेबाती के बल पर पीएनसीए ने 139 रन बनाए। दोनों ओपनरों के बीच 79 रनों की साझेदारी हुई। अक्षय ने 40 और तृषा ने 44 रनों की उम्दा पारी खेली। यश और केल्विन ने 13-13 रन बनाए। टीम ने 6 विकेट खोकर 139 रन बनाए। इंद्रप्रस्थ की मजबूत माने जाने वाली टीम के लिए यह लक्ष्य बड़ा नहीं था, लेकिन लेकिन गेंदबाजी में केल्विन ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए इंद्रप्रस्थ एकेडमी को जीत से दूर कर दिया। तृषा ने भी इंद्रप्रस्थ के कप्तान आरुष को आउट कर सबसे अधिक राहत दी। आरुष ने 60 रन बनाए। तृषा ने दो विकेट झटके। केल्विन ने तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

इंद्रप्रस्थ की टीम को पहला झटका 16 रन के स्कोर पर लगा और 31 रन बनाने में टीम ने 7 विकेट खो दिए। टीम के कप्तान ने जरुर कप्तानी पारी खेलते हुए 60 रन बनाए, लेकिन उनका साथ किसी और बल्लेबाज ने नहीं दिया। रुशिल ने 11 रन बनाया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। पूरी टीम 105 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट चुकी थी। अक्षय दूबे ने दो रन आउट किए। यह भी मैच का एक महत्वपूर्ण पहलू रहा। प्रतियोगिता के अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे रुशिल को अक्षय ने रन आउट किया। वहीं यश को भी एक विकेट मिला। तृषा चौधरी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनीं।

दूसरे सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए वंडर्स क्लब ने भावी शर्मा, इनेश और कावा तेवतिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने दो विकेट खोकर 224 रन बनाए। भावी ने 70 गेंद पर 90, इनेश ने 44 पर 54 और कावा ने 27 गेंद पर 43 रनों की जोरदार पारी खेली। एससीए का कोई भी गेंदबाज असर नहीं दिखा पाया। संभ्रांत और संस्कार ने एक-एक विकेट लिए। बल्लेबाजी के लिए उतरी एसएसीए के खिलाड़ी नियमित अंतराल पर आउट होते रहे। सबसे अधिक रन संस्कार ने 21 बनाए। कृष ने 14 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। बल्ले अच्छा प्रदर्शन करने वाले कावा ने गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए दो विकेट झटके। स्वर्णिम और अस्मित ने भी दो-दो विकेट झटके। भावी मैन ऑफ द मैच चुने गए. भाकियू के प्रदेश महासचिव अजयपाल शर्मा , दिनेश शर्मा और रामकुमार शर्मा ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।

Related Post