एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप: पाकिस्तान की बैंड बजा भारत ने जीता खिताब

एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप: पाकिस्तान की बैंड बजा भारत ने जीता खिताब

Asian Team Snooker Championship

Reference: http://khelreporter.com/asian-snooker-championship-india-won-the-title-of-pakistan/

नई दिल्ली। भारत के टॉप खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने लक्ष्मण रावत के साथ मिलकर बुधवार को फाइनल में पाकिस्तान को हराकर एशियन टीम स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। पंकज ने पहले मुकाबले में मोहम्मद बिलाल के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।

हालांकि पहला अंक बिलाल ने बनाया, लेकिन इसके बाद पंकज ने गजब का खेल दिखा 83 अंक का ब्रेक लगा बेस्ट ऑफ फाइव फाइनल की पहली बाजी जीत ली। भारत का भाग्य पंकज के साथी लक्ष्मण पर निर्भर था और उन्होंने भी निराश नहीं किया।

लक्ष्मण ने बाबर मसीह को एक भी अंक नहीं बनाने दिया और खुद 73 अंक का ब्रेक लगाकर जीत हासिल की। पाकिस्तान का सफाया करने के लिए पंकज व लक्ष्मण की जोड़ी को अंतिम डबल्स मुकाबले में भी फॉर्म कायम रखनी थी और वे ऐसा कर गुजरे। इसके साथ ही भारत ने खिताबी मुकाबला 3-0 से अपने नाम कर लिया।

इस टूर्नामेंट में आडवाणी, टीम स्पर्धा में एक भी व्यक्तिगत मैच ना हारने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे। इस सीजन आडवाणी का ये दूसरा एशियाई खिताब है और कुल मिलाकर उनका आठवां खिताब है। एशियाई सर्किट पर आडवाणी 6 बिलियर्ड्स, एक 6-रेड और एक टीम स्नूकर खिताब जीत चुके हैं। वहीं रावत का ये पहला खिताब है।

ABOUT AUTHOR