इमर्जिंग बैडमिंटन प्लेयर्स के जिला रैंकिंग टूर्नामेंट 2017 नोएडा में खेला जायेगा

December 6, 2017

BadmintonYoGems Emerging Players' District Badminton Tournament 2017

Reference: http://parichaytimes.info/blog/2017/12/06/emerging-badminton-players-district-ranking-tournament-2017-will-be-played-in-noida/

यह हमें आपको सूचित करने के लिए बहुत खुशी देता है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, अपने सहयोगी योजैम्स के साथ जो की बच्चों के लिए विश्व स्तरीय खेल के अनुभव बनाने में अग्रणी है, अब गौतमबुध नगर में सभी इमर्जिंग बैडमिंटन खिलाड़ियों (गैर-बाई आईडी धारकों) के लिए भारत का पहला जिला रैंकिंग टूर्नामेंट आयोजित करके इतिहास बना रहा है। गौतमबुध नगर जिला प्रतियोगिता दो चरणों में खेला जायेगा, खिलाड़ियों को पहले चरण में जिले के अपने स्तर के खिलड़ियों के साथ खेलना होगा, दुसरे चरण में अन्य विशिष्ट खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे. “इमर्जिंग बैडमिंटन प्लेयर्स के जिला रैंकिंग टूर्नामेंट 2017” दिसंबर १५ से दिसंबर १७ तक नॉएडा स्टेडियम में खेला जायेगा. टूर्नामेंट सुबह ९:००से रात को 8:00 बजे तक खेला जायेगा. “एलिट डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन प्लेयर्स” निमंत्रण टूर्नामेंट 2017 “जिले से केवल बीएआई आईडी धारकों के लिए दिसंबर १७ एवं दिसंबर १८ को खेला जायेगा. इस प्रकार जिले में प्रत्येक बैडमिंटन खिलाड़ी का एक उचित रैंकिंग मिलेगी। विजेताओं को पुरस्कार के अतिरिक्त, प्रत्येक भागीदार को एक प्रमाण पत्र मिलेगा जो गौतम बुद्ध नगर जिले में अपनी रैंक रेंज का संकेत देगा।

आप यह जानकर प्रसन्न होंगे कि यह टूर्नामेंट भारत में किसी भी जिला स्तरीय टूर्नामेंट के लिए बहुत सारी क्रियाएं फर्स्ट टाइम होंगी. उदाहरण के लिए इस टूर्नामेंट में पेपर का इस्तेमाल नहीं होगा, सभी मैचों का स्कोर वेबसाइट एवं टीवी पैर दिखाया जायेगा. खिलाड़ी उनके मोबाइल फोन / कंप्यूटर पर लाइव प्रत्येक मैच के स्कोर का पालन करने में सक्षम होंगे। इतना तो, कई मैचों को यूट्यूब पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

टूर्नामेंट U9, U11, U13, U15 और लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए U17 श्रेणियों के लिए खुला है सिंगल्स और डबल्स के अतिरिक्त, हम जिले में पहली बार मिश्रित युगल शुरू कर रहे हैं। दोनों टूर्नामेंट के लिए प्रवेश की समय सीमा 11 दिसंबर, 2017 है। रजिस्ट्रेशन www.YoGems.com पर खुले हैं।

आज डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन (डीबीए) और योजम्स ने जिला और मीडिया के प्रतिनिधियों के स्कूलों से बैडमिंटन के कोचेस के साथ टूर्नामेंट के बारे में बताया। टूर्नामेंट शुरू करने से पहले, टूर्नामेंट के नियम डीबीए ने स्कूलों कोच और अन्य लोगों से चर्चा की। DBA ने इस बात पर चर्चा की जिले से बेहतर खिलाड़ी कैसे निकले जाएं. इस चर्चा में 50 से अधिक स्कूल खेल समन्वयक, कोच और मीडिया कर्मियों ने भाग लिया जहां श्री आनंद खरे, सचिव डीबीए को साझा किया कि युवा प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए सभी डीबीए क्या कर रहे हैं। श्री गोपाल कृष्ण, सह-संस्थापक योगेम्स डॉट कॉम ने इस टूर्नामेंट के लिए पूरी प्रक्रिया और नियमों की व्याख्या की। पहली बार डिजिटल इंडिया की ओर एक कदम में, टूर्नामेंट एक कागज रहित फैशन में क्रियान्वित होगा, ये भारत में पहली भारत किसी भी जूनियर स्तर की टूर्नामेंट के लिए होगा।

Related Post