इंडो-श्रीलंका ड्रॉप रोबॉल में भाग लेने से पहले विशेषज्ञों ने बताये गुर

इंडो-श्रीलंका ड्रॉप रोबॉल में भाग लेने से पहले विशेषज्ञों ने बताये गुर

Indo-Srilanka Drop Rollball Championship,

Reference: http://www.khelratna.org/specialist-teaches-players-before-indo-srilanka-drop-roball-championship/

इंडो-श्रीलंका ड्राप रोबॉल चैंपियनशिप से पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खिलाड़ियों के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई. यह सोमवार को समाप्त हुई. इसमें खिलाड़ियों को खेल की बारीकियों के साथ ही प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की रणनीति के बारे में बताया गया. भारतीय टीम सोमवार को प्रतियोगिता के लिए रवाना हुई.
6 जून से होनेवाली प्रतियोगिता में पिलखुआ के अर्वाचीन स्कूल के तीन छात्र पृथ्वी चौहान, यशवर्धन राघव और अभि मयूर खान भारतीय सब जूनियर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीँ सीनियर वर्ग में मनोज कुमार दमखम दिखाएंगे. इस सीरीज में 5 मुकाबले खेले जायेंगे. कोलंबो जाने से पहले भोपाल में सेमिनार के साथ ही कार्यशाला आयोजित की गई. फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया इन खिलाडियों की मदद कर रहा है. दिल्ली सरकार भी खिलाड़ियों की मदद का आश्वासन दे चुकी है. इस मौके पर ड्राप रोबॉल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी निदेशक डॉ संजय प्रतीक, संस्थापक ईश्वर सिंह और पेफी के पीयूष जैन ने खिलाडियों को तकनीकी जानकारी दी, साथ ही बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनायें दी.

ABOUT AUTHOR

Rohit is an ardent reader and sports enthusiast who loves to write in his style. Along with his passion for writing, he loves travelling new places and cultures.