अनाध्य,कुंश, शताक्षी और मरयम की खिताबी जीत

June 6, 2017

YoGems NCR Open Tennis Championship

Reference: http://www.khelratna.org/anadhya-kunsh-satakshi-and-maryam-wins-yogems-tennis-championship-of-various-catagory/

नोएडा। खेलरत्न, सं:
योजेम्स एनसीआर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सभी फाइनल मुकाबले रविवार देर रात तक खेले गए। प्रतियोगिता में पुरुष और वेटरन वर्ग के खिलाड़ियों ने भी दमखम दिखाया। दूधिया रौशनी में नोएडा स्टेडियम में पहली बार हुए इस टेनिस टूर्नामेंट में दिल्ली एनसीआर के 150 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया।
अंडर 10 का खिताबी मुकाबला अनाध्य गोयल ने साहिल कुमार को 4-3 से हराकर जीता। लड़कियों में सताक्षी सिंह ने साँची सिंह को 4-1 से हराया।

अंडर 12 के फाइनल में कुंश कक्कड़ ने साहिल कुमार को 4-2 से हराया। लड़कियों में मरयम ने नफीसा को हराकर खिताबी जीत हासिल की। अंडर 14 का खिताब विजयन सहगल ने अपने नाम किया। उन्होंने प्रहार सेठी को 7-1 से मात दी। इस वर्ग में सृष्टि ने मंशी भाग्यमणि को 7-6 से हराया।
अंडर 18 में शौर्य प्रताप में आर्यन मित्तल को 6-2,6-4 से हराकर फाइनल जीता। अंडर 16 में आर्यन मित्तल ने अंतरिक्ष चौधरी को 6-1, 6-3 से हराकर ख़िताब अपने नाम किया। लड़कियों के वर्ग में मंशी भाग्यमणि में सृष्टि को 6-3,6-2 से हराकर खिताबी जीत दर्ज की।
पुरुष और वेटरन वर्ग में शौर्य, जगदीश, सतपाल जीते
प्रतयोगिता में खेले गए पुरुष वर्ग का खिताब शौर्य प्रताप ने निखलेश को हराकर जीता। वेटरन वर्ग के 30 से अधिक आयुवर्ग में ब्रिगेडियर जगदीश धावक ने दिग्विजय को हराया। 35 से अधिक आयुवर्ग में सतपाल ने आशीष को हराकर फाइनल जीता। योजेम्स डॉट कॉम के सीईओ दमनीश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ी उत्साहित दिखे। देल्ही एनसीआर में इसी तरह विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन करते रहेंगे।
प्रतिभाओं को उभारने का प्रयास
योजेम्स संस्था कई खेलों के आयोजन दिल्ली एनसीआर में करती आ रही है। नई प्रतिभाओं को सामने लाने और उन्हें निखारने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन संस्था की प्राथमिकताओं में है। अब तक क्रिकेट, टेनिस, टेबल टेनिस, बैडमिंटन सहित कई खेलों का आयोजन हो चुका है। खेल के अलावा संगीत, पेंटिंग आदि की प्रतिभाओं के लिए भी प्रतियोगिताओं के आयोजन की तैयारी है।

Related Post