अंडर-19 प्रदेश ट्रायल में शहर के क्रिकेटरों ने बल्ले के साथ गेंद से भी किया उम्दा प्रदर्शन

अंडर-19 प्रदेश ट्रायल में शहर के क्रिकेटरों ने बल्ले के साथ गेंद से भी किया उम्दा प्रदर्शन

U19 State Trail

Reference: http://www.khelratna.org/city-5-cricketers-played-well-in-up-state-under-19-trial/

कानपुर में हुए प्रदेश अंडर 19 ट्रायल में शहर के क्रिकेटरों ने बल्ले के साथ ही गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया. 6 जून को हुए ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले 60 क्रिकेटरों को प्रदेश की संभावित टीम में जगह दी जाएगी, अभ्यास शिविर के बाद मुख्य टीम की घोषणा होगी, जो राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी. नोएडा से इस ट्रायल में पांच खिलाडियों ने दमखम दिखाया.

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के इस ट्रायल में प्रदेश भर से 130 खिलाड़ियों ने भाग लिया. इसमें नोएडा के भी पांच खिलाड़ी थे. 6 जून को इन खिलाड़ियों की अलग-अलग टीम बनाकर मुकाबले आयोजित कराए गए थे. नोएडा के शिवम मावी ने दो मुकाबलों में चार विकेट झटके. यह भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।

आयूष जैन ने दो पारियों में 72 नाबाद और 18 रन बनाकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. इनके अलावा पुरु ने एक मैच में 52 नाबाद और दूसरे में 31 रन बनाए हैं. संकल्प ने दो मैचों में दो विकेट झटके।

वहीं ऋषिकेत सिसोदिया दो मुकाबलों में नाबाद रहे. पहले मैच में उन्होंने 93 रन बनाकर नाबाद रहे. हर्षित शेट्टी ने दो मैचों में 48 रन बनाने के साथ ही चार विकेट भी लिए। इनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश की अंडर-19 टीम में चुने की संभावना जताई जा रही है.

‘नोएडा के पांचों खिलाडियों ने ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन किया है. इनके संभावित खिलाडियों चुने जाने की पूरी उम्मीद है. हमें प्रदेश की संभावित टीम की घोषणा का इंतजार है. भविष्य के मुकाबलों में भी ये शानदार प्रदर्शन करेंगे.’
फूलचंद शर्मा, संयुक्त सचिव, गाजियाबाद क्षेत्र
चार जनपदों के बीच मैच के बाद गाजियाबाद क्षेत्र की टीम चुनी जाएगी

गाजियाबाद क्षेत्र अंडर-14 की टीम के लिए गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़ और बागपत के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. इसके लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा चुका है. गाजियाबाद से चार, गौतमबुद्ध नगर से दो, हापुड़ से एक और बागपत से एक टीम आपस में खेलेंगी. इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर जोन की टीम चुनी जाएगी. 14 जून से 18 जून तक मुकाबले होंगे। 20 जून के बाद टीम का चयन होगा. जो प्रदेश क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेगी.

ABOUT AUTHOR